Godaddy me Name server kaise Update kare

Godaddy me Name server kaise Update kare

दोस्तों आप सभी का स्वागत है technowanted.com पर और आज मैं आपको बताने जा रहा हूं Godaddy me Name server kaise Update kare . अगर आपने Godaddy से 99 में domain खरीदी है या बिना Offer में आपने डोमेन खरीदी है और आपने गलती से होस्टिंग कहीं और ले लिया है या जानबूझकर। आपने किसी और कंपनी से होस्टिंग खरीद लिया है तो name server डालने में प्रॉब्लम आती है | ज्यादातर लोग और हम अपने स्टूडेंट को हमेशा Godaddy खरीदने के लिए बोलते हैं क्योंकि अच्छा कंपनी है हिंदी में भी आपको सपोर्ट देती है और ₹99 में आपको डॉट कॉम डोमेन आप देख सकते हैं और अगर आपने Domain ले लिया है और Hosting कहीं और से लिया है तो आप कैसे दोनों चीजों को लिंक करेंगे आप 2 मिनट के साथ में होस्टिंग को कैसे लिंक करेंगे वह इस लेख में मैं आपको बताऊंगा।

Login Your Godaddy Account

उसके लिए सबसे पहले आपको Godaddy का जो भी आप का आईडी पासवर्ड है उसको डाल कर आप लोगिन कर ले. दोस्तों आपको अपना डोमेन को किसी भी होस्टिंग के साथ अगर आपको लिंक करना है तो बस आपको उसका name server चेंज कर देना सबसे आसान है. पहले आपको Godaddy में लॉगिन करना होगा और उसके बाद में आपको माय प्रोडक्ट पर जाना है ठीक है तो यहां पर आपको डोमेन पर क्लिक करना है और साइड में आप देखेंगे आप पर डोमिन सेटिंग दिखाएं बस आपको वहां पर क्लिक करना है.

Add Name servers In Godaddy

डोमेन सेटिंग में आ जाएंगे आप क्लिक करेंगे तो आपको एक नया पेज खुलेगा जो भी आपका डोमेन है तो उसके लिए नेमसर्वर चेंज करना है तो चलिए हम नीचे जाएंगे आपको देखे नेमसर्वर का एक ऑप्शन मिलेगा हम लोग इसे कस्टम में सेलेक्ट करेंगे और उसके बाद में एंटर कस्टम नेमसर्वर आपको लिंक करना है ठीक है

तो आप जिससे भी होस्टिंग लिए होंगे जिस कंपनी से भी होस्टिंग लेंगे आपको दो नेमसर्वर मिला होगा एक ns1 एक NS2 आपको बस यहां पर पेस्ट करना है ठीक है तो आप अपने जीमेल पर जाएंगे और जीमेल पर आपको जहां पर cpanel का डिटेल्स मिला होगा ठीक है वहां पर आपको जहां पर भी आपको सीपैनल का डिटेल्स मिला होगा वहां पर आपको नेमसर्वर भी मिला होगा तो वहां से आप अपना नेम सर्वर को कॉपी कर ले ठीक है आप जिससे भी होस्टिंग लिए होंगे या फिर जिससे आपने domain लिया है तो आपको सिर्फ पैनल के साथ एक नेमसर्वर भी मिलेगा उसे आप कॉपी कर ले और उसके बाद में आप दोनों सेटिंग में जाएंगे और यहां पर आप अपना name server डाल देंगे ठीक है और दूसरा वाला भी नेमसर्वर यहां पर डाल देंगे एक NS2 होगा अब यहां पर हम लोग ओके पर क्लिक करेंगे नेमसर्वर डालने के बाद ठीक है और उसके बाद में से ऊपर क्लिक करेंगे उसके बाद में आपको दिखा रहे थे नेम सर्वर ओके हो चुका है।

सेट हुआ है कि नहीं तो आप देख सकते हैं इसे पिकअप करने के लिए नया होस्टिंग में जाने के लिए 5 मिनट से लेकर 24 घंटा तक का टाइम लगता है डिपेंड करता है आपको कम से कम 5 मिनट से 2 घंटे या 24 घंटे तक और मैक्सिमम 40 घंटे तक टाइम लग सकता है. आप किस किस कंपनी का डोमेन और होस्टिंग चूज कर रहे हैं उनके ऊपर डिपेंड करता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *