Cpanel Your IP address has changed. Please log in again. Solved [ हिंदी ]

Cpanel Your IP address has changed. Please log in again. Solved [ हिंदी ]

हैलो फ्रेंड्स काफी दिनों से मैं अपने cPanel को लॉगइन कर रहा था लेकिन बार-बार मुझे एक Error का सामना करना पड़ रहा था आज उस Error को कैसे ठीक कर सकते हैं हम आज वह देखेंगे। आप जब अपना cpanel Login करते है तो वहा पे बार बार एक ही Error आता है की Your IP address has changed. Please log in again. यह इसलिए होता है क्योंकि हमारा Dynamic IP Address होता है वो बार बार चेंज होता है इसलिए वो Error आता है। और हम cPanel को Login नहीं कर पाते|

इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है हम इसको फिक्स कर सकते है| और इसके लिए हम आपको 2 सोलुशन बताएँगे जिससे ये issue फिक्स होगा।

Solved cPanel Error in hindi

1. Tor Browser

दोस्तों Tor Browser को हम कंप्यूटर लैपटॉप में डाउनलोड करे और इंस्टॉल करे आप ये ऑफिसियल वेबसाइट से न भी डाउनलोड कर सकते है। बिलकुल फ्री है यदि आपको नहीं मिलता है तो आप Tor Browser इस लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

अगर आपका PC 32 bit का हो या 64 bit का हो आप उसे डाउनलोड कर सकते है। इनस्टॉल करने के बाद आप इसको ओपन करे और वह पे एक option आएगा Test For Network Setting पे क्लिक करने के बाद आपको दिखाई देगा की आपकी  IP स्टैटिक होगया है और वो फिक्स है। अब आप आपका PC बिलकुल रेडी है उसे यूज़ करने के लिए। अब cPanel का Error दुबारा नहीं आएगा।

2 .anonymoX extensions For Google Chrome

अपने Google Chrome में extensions पे जाये और सर्च बॉक्स में anonymoX सर्च करे और Add extension करे। उसके बाद आपको दिखाई देगा की ये extension add हो चूका है अपने Google Chrome Browser में। और आप सिम्पली अपनी IP चेंज कर सकते है। अब ये Error आपको दुबारा नहीं आएगा। दोस्तों कुछ दिनों बाद आपको Tor Browser और anonymoX extensions की भी जरुरत नहीं पड़ेगी अपने Pc या Laptop में आप सिम्पली अपना cPanel लॉगिन कर पाएंगे।

Loading...

यह भी देखे : Redmi Note 7 Pro Hindi Review

दोस्तों होप आपका issue सॉल्व हो चूका है। अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दे। अगर issue अभी तक सॉल्व नहीं हुआ है तो भी कमेंट में जरूर बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *